एक राह मंजिल की और

WELCOME MY BLOG

05/10/2015

क्या ! आपका मोबाइल गरम होता है ! mobile garam kiu hota hai

एक android smart phone एक इलेक्ट्रोनिक मशीन है जो laptop pc के जैसे काम करता है और जिसमे  pc laptop जैसे electronic device होते है high process.ram keyboard. और आपको पता होगा नोकिया भी एक विंडोस फोन है !


जब हम मोबाइल मे ज्यादा समय के कूछ काम करते है जैसे वीडियो.म्यूज़िक.गेम्स.जैसे फीचर्स के उपयोग अधिक समय तक करते है तो हमरा फोन गर्म होने लगता है ! हालंकि ये प्रोब्लम सभी मोबाइल मे नही होती कूछ ही फोन होते है जिनकी प्रोसेस करने की क्षमता कम होती है !

ये प्रोब्लम क्यों आती है !
ये प्रोब्लम स्मार्ट फोन मे एक से अधिक अप्लिकेशन उपयोग करने से आती है ! ये मुमकिन है आप एक समय मे एक अप्लिकेशन उपयोग करते है ! लेकिन आपकी फोन मे कूछ अप्लिकेशन ऐसी होती है हर समय run होती रहती है !
स्मार्ट फोन मे ज्यादातर ये प्रोब्लम मोबाइल के कूछ महीने use करने पर आने लगती है ! इसलिए की जब तक हमारे  फोन मे हर तरह के अप्लिकेशन्स running होने लगती है !
और इसका सबसे बड़ा कारण यही है !
जब आप किसी भी अप्लिकेशन का इस्तेमाल करते है तो अप्लिकेशन running पर है और जब आप उसका इस्तेमाल करके बंद कर देते है लेकिन इन अप्लिकेशन की running फ़िर भी होती रहती है यानि आपके मोबाइल मे कुछ अप्लिकेशन Automatic चलती रहती है


जो आपके मोबाइल फोन की प्रोसेस को धीमी कर देती है ! आप देख सकते है आपके स्मार्ट फोन मे अभी कितनी अप्लिकेशन्स run कर रही है!
Open Setting>manage app>click 

प्रोब्लम कैसे हटाये !
Manage app मे आप देख सकते है आपकी कौन कौन सी अप्लिकेशन running है यदि आप उन अप्लिकेशन का उपयोग नही कर रहे है तो फाइल्स की  running stop  कर दे ! अब आपके वे अप्लिकेशन चलेगी जो आप use करेगे !

अब आप जिन अप्लिकेशन को उपयोग करेगे उसकी running होगी !

antivirus का प्रयोग मे लाये !!!
Android स्मार्ट फोन मे वाइरस होना आम बात है !- जो इंटेरनेट या ब्लूटूथ से कभी भी आ जाते है और इनका हमे पता भी नही चलता ! जो स्मार्ट फोन की ram को कवर कर लेता है और हमारा मोबाइल धीमा होने लगता है !!
इसलिए एक बेहतर antivirus आपके स्मार्ट फोन मे जरूरी होना चहिये ! जो आप android play store से download करके अपने मोबाइल मे install कर सकते है


1 मोबाइल मे 2 व्हाट्सअप कैसे चलाये !! click here

0 comments:

Post a Comment

Apna comment kre @!!

Ad

Copyright © safalway. Powered by Blogger.

Subscribe Here

Facebook